शिरोमणि अकाली दल विधायक बलकौर सिंह अब दुष्यंत चौटाला की पार्टी में शामिल

विधायक बलकौर सिंह हो सकते हैं सिरसा लोकसभा से उम्मीदवार!

0
109
कालांवाली के शिरोमणि अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह जननायक जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। आज रविवार को जेजेपी के प्रथम सदस्य एवं पूर्व सांसद डॉ अजय सिंह चौटाला ने बलकौर सिंह को उनके निवास स्थान कालांवाली में जेजेपी का झंडा देकर शामिल किया। बता दें, कि जननायक जनता पार्टी के गठन को अभी कल एक महीना हो जाएगा। एक महीने में ही जेजेपी ने इनेलो का गढ़ कहे जाने वाले रोड़ी हलका यानी परिसीमन के बाद बनाये गए कालांवाली के दूसरे विधायक को शामिल करने में कामयाबी हासिल की है। बताया जा रहा है कि शिरोमणि अकाली दल के साथ इनेलो ने पहले ही अपने राजनीतिक रिश्ते तोड़ लिए थे। इसी के चलते विधायक वलकौर सिंह पिछले कई महीनों से इनेलो से दूरियां बनाये हुए थे। इस बार शिरोमणि अकाली दल हरियाणा में अपने दम पर चुनाव लड़ने की बात कह रही थी। शिरोमणि अकाली दल ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में बड़ी रैली भी की थी। चूंकि हरियाणा में शिअद के एक मात्र विधायक बलकौर सिंह ही थे जो अब जननायक जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। अभी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में कुछ ही महीनों के समय बाकी है ऐसे में सिरसा जो कि इनेलो का गढ़ कहा जाता है वहां जेजेपी को एक विधायक मिल गया है। अब कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि बलकौर सिंह कालांवाली हलके से विधानसभा चुनाव में जेजेपी के उम्मीदवार हो सकतें हैं। इससे पहले लोकसभा चुनाव भी है ऐसे में जेजेपी चूंकि सिरसा अनुसूचित जाति के आरक्षित है इसलिए बलकौर सिंह वहां भी फिट किये जा सकते हैं। ये बात अलग है कि इनेलो, बलकौर सिंह को पहले भी अपना विधायक नहीं मानती, लेकिन सिरसा के लिहाज से जेजेपी को बड़ी सफलता कहा जायेगा।
कई दिनों से चल रहे थे प्रयास
ये बात भी काफी अहम है कि कालांवाली में जो विधायक बलकौर सिंह का गुट है। उस गुट के कई बड़े कार्यकर्ताओं ने पहले ही जेजेपी में शामिल होने ही घोषणा कर दी थी जिनमें जगतार सिंह पूर्व सरपंच का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है। उसके बाद से विधायक को जेजेपी में शामिल करने के प्रयास किये जा रहे थे। एक सूत्र का तो यहां तक कहना है कि जब से जेजेपी का गठन हुआ है तब से खुद दुष्यन्त चौटाला फोन के जरिये विधायक बलकौर सिंह के सम्पर्क में थे। दुष्यन्त हर रोज विधायक को फोन करके पार्टी में शामिल होने की बात कहते थे, जिसको आखिर बलकौर सिंह ने मान लिया।
शिअद से हो सकता है जेजेपी का गठबंधन
शिरोमणि अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह के जेजेपी में शामिल होने को कोई भी कार्यकर्ता किसी नजर से देखें लेकिन thesadaknama.com के सूत्रों का मानना है कि ये बात जगजाहिर है कि शिरोमणि अकाली दल के संस्थापक एवं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के चौटाला परिवार से अच्छे एवं परिवारिक सम्बन्ध है। हो सकता है शिरोमणि अकाली दल अब जेजेपी से हरियाणा में गठबंधन कर ले और आने वाले लोकसभा चुनाव में जेजेपी और शिअद के सांझे उम्मीदवार बलकौर सिंह ही हों?
क्योंकि शिरोमणि अकाली दल इनेलो से गठबंधन करती है तो एसवाईएल का मुद्दा बीच में आता है ऐसे में शिअद के लिए भी जेजेपी से अच्छा कोई ऑप्शन नहीं होगा।
(पूरी खबर सूत्रों के हवाले से)

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here